मंगलवार, 23 अप्रैल 2019

तिलचट्टे की उम्र

सुरेश वी शंकर द्वारा

क्रेयॉन डेटा पीटीई लिमिटेड के संस्थापक

मैंने एक लेख, द एज ऑफ द कॉकरोच, मीडियम पर पढ़ा और खुद को इससे पूरी तरह सहमत पाया। वास्तव में, यह एक मीठा स्थान मारा।
हम सभी जानते हैं कि बहुत सारे पैसे का पीछा करते हुए सभी बी 2 सी इंटरनेट और ई-कॉमर्स स्टार्ट-अप को करने की आवश्यकता है। ये निवेश हालांकि अत्यधिक फुलाए गए मूल्यांकन पर होते हैं। उठाए गए अधिकांश पैसे ग्राहक अधिग्रहण पर खर्च किए जाते हैं; जहां ग्राहकों को मूल रूप से कंपनी के उत्पादों को मुफ्त में उपयोग करने की अनुमति दी जाती है, जिसके परिणामस्वरूप उद्यम के लिए बड़े पैमाने पर नुकसान होता है।

एक महान लेख है कि मेरे सह-संस्थापक आईवीके ने हाल ही में लिखा था कि वह 50% से अधिक की छूट के साथ कैब लेने के लिए कैसे प्रोत्साहित किया गया था, अनिवार्य रूप से कंपनी के लिए नुकसान का कारण बना। कुछ बिंदु पर, आपूर्ति और मांग का कानून उनके साथ पकड़ने जा रहा है।
मनी-चेजिंग-स्टार्ट-अप्स की यह बाढ़ जल्द ही सूखने वाली है। ऐसा नहीं है कि कोई विजेता नहीं होगा, लेकिन यह बहुत कम होगा। प्रत्येक निवेशक को उम्मीद है कि वे जादुई वापस कर रहे हैं (या यह पौराणिक होना चाहिए) गेंडा।

वास्तव में, इनमें से अधिकांश अत्यधिक मूल्यवान स्टार्ट-अप मर जाएंगे।

इन स्टार्ट-अप्स के समर्थन में, यह मुझे लगता है कि कई उद्यम पूंजीपतियों की तरह हैं, जो एक-दूसरे की चट्टान से दूर हैं। यह टैक्सी का समय है, वे जाते हैं "ई-कॉमर्स यह है", वे कहते हैं। "जब संगीत बजता है, तो हम नाचना बंद नहीं कर सकते", वे चिल्लाते हैं।

जब तक कुलपति नींबू पानी देना बंद नहीं करते, तब तक हम और अधिक गेंडा मनाने जा रहे हैं।

मुझे कभी-कभी लगता है, कि अगर हम क्रेयॉन में खुद को टैक्सी कंपनी या ई-कॉमर्स स्टोर कहते हैं, तो लोग हमें बिना सोचे-समझे 100M डॉलर का चेक लिख देंगे। हालाँकि, जब से हम कुछ ऐसा कर रहे हैं, जो मौलिक रूप से अनदेखा दिखता है, तो लोग इसे असंगत मानते हैं, और इस बात को अनदेखा कर देते हैं कि यह हुड के नीचे कितना ठंडा है।

दूसरी ओर, हमारे पास तिलचट्टे हैं। हमेशा ऐसी कंपनियां होंगी जो कठोर प्राणी हैं, जो किसी न किसी वातावरण में भी पनपने का प्रबंधन करती हैं।

एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर एक ऐसा स्थान है, जो तिलचट्टे के साथ उग आया है। कठिन समस्याओं को हल करना, धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से विस्तार करना, और यहां तक ​​कि पैसा भी ऐसा करना।

उद्यमों को बेचना मुश्किल है, बिक्री चक्र लंबे हैं, और लोग वहां हैं जो वे खरीदते हैं के बारे में गुदा है। फिर भी, ऐसी कंपनियां हैं जो इन समस्याओं को तोड़ती हैं और सैकड़ों उद्यमों को बेचने का एक तरीका ढूंढती हैं।

उद्यमों को सामान बेचने के लिए बहुत सारा पैसा दिया जाता है, कुछ हम क्रेयॉन डेटा से बहुत परिचित हैं। हम अपने SimpleerChoicesTM प्लेटफॉर्म और माया, Yoda और Enzo उत्पादों के साथ बदलते हुए कुछ ऐसा निर्माण कर रहे हैं। हमारी प्रगति बाहर के लोगों को धीमी लग सकती है, जो विकास के मामले में एक निश्चित गति के लिए उपयोग किए जाते हैं। हालांकि, हम जानते हैं कि हमने 2 या 3 बैंकों के लिए समस्या का सफलतापूर्वक हल कर लिया है। इसलिए, हम जानते हैं कि अब हम अगले 3 से 5 वर्षों में उनमें से 200 से 300 के लिए एक ही समस्या का समाधान कर सकते हैं। इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए, हमारी वृद्धि वास्तव में काफी ठोस है।

यह उन तिलचट्टों को मनाने का समय है! हालाँकि, जो स्मार्ट वीसी हैं, वे मिल जाएंगे और उन्हें फंड देंगे!

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